[दीवान]आजतक चैनल के फर्जी स्टीगर

vineet kumar vineetdu at gmail.com
Thu Sep 19 09:12:22 CDT 2013

आजतक चैनल के फर्जी स्टीगर गाड़ियों में इस तरह लगाकर लोग घूम रहे हैं जैसे कि
रैलियों में प्लास्टिक के नरेन्द्र मोदी के मुखौटे लगाकर लोग घूमते नजर आते
हैं. मैं अनुमान लगा सकता हूं कि वो ऐसे स्टीगर पार्किंग के पैसे देने से बचने
के लिए, शो ऑफ के लिए ठसक के लिए, धौंस जमाने के लिए लगाते हैं..एक ही नजर में
दिख जाता है कि ये फर्जी स्टीगर है. मयूर विहार में मैंने जब ऐसी स्टीगर लगाकर
घूमते देखा था तो तत्काल चैनल के लोगों को इस संबंध में जानकारी दी थी..अब ऐसे
स्टीगर यमुना विहार की गाड़ियों पर, जी टी करनाल रोड़ और मुकर्जीनगर में दिखने
लगे हैं. चुनाव नजदीक हैं..ऑपरेशन दंगा को लेकर आजतक का बाजार भी गर्म है, ऐसे
में उसे चाहिए कि इस पर वो अलग से स्टोरी ही करे, ऐसा करने से लोगों को रोके.

मुझे जहां तक जानकारी है आजतक चैनल के स्टीगर इतने आसानी से नहीं मिलते, उनका
बाकायदा नंबर होता है..ये किल्लत इतनी और नियम सख्त होते हैं कि कैब पर भी
इसकी फोटो कॉपी लगी होती है..ऐसे में चैनल को इस बात पर गौर करना चाहिए कि
ऐंवे टाइप से कोई भी आजतक के स्टीगर लगाकर घूम रहा है तो इससे उसकी पब्लिसिटी
कम, दुरुपयोग ज्यादा हो रहा है...लेकिन मुझे हैरानी इस बात की हो रही है कि
ऐसे स्टीगर लगानेवाले को इस बात की रत्तीभर फिक्र नहीं है कि अगर उसे पकड़ा
जाएगा तो क्या कार्रवाई होगी..मतलब इस बात का कोई डर नहीं.